Home देश पहली सूची जारी होते ही NDA में बगावत! CM नीतीश के करीबी...

पहली सूची जारी होते ही NDA में बगावत! CM नीतीश के करीबी ने अपनाई अलग राह

43
0

पटना – लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी 195 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान बीते शनिवार को कर दिया है. इसमें पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की है. वहीं, अब इस सूची के जारी होने के बाद से सियासी घमासान शुरू हो गया है. और ये राजनीतिक उठापटक कहीं और नहीं, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों में शुरू हो गई है.

दरअसल, इस सूची के जारी होने के बाद सबसे पहले सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू में बगावत होते नजर आ रही है. चुनावी लड़ाई के लिए तैयार पार्टी ने चुनाव से लगभग एक महीने पहले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, ताकि उम्मीदवारों को जमीन पर मतदाताओं से जुड़ने और उन्हें एकजुट करने के लिए अधिक समय मिल सके.

लेकिन उत्तर प्रदेश में एनडीए के सहयोगी जेडीयू के पार्टी महासचिव धनजय सिंह ने बगावत के सुर तेज कर दिए हैं. उन्होंने इसके संकेत सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट के जरिए दिए हैं.

बाहुबली धनंजय सिंह ने भरी हुंकार

जेडीयू महासचिव धनजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि साथियों! तैयार रहिए. लक्ष्य बस एक लोकसभा 73 , जौनपुर.’ उन्होंने इस पोस्ट के साथ एक पोस्टर भी शेयर किया है. इस पोस्टर में लिखा हुआ है, ‘जीतेगा जौनपुर जीतेंगे हम.’ अब उनके इस पोस्ट को बगावती तेवर के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल, बीजेपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है.

बता दें कि बीते कुछ सालों के दौरान धनंजय सिंह लगातार जेडीयू के साथ काम कर रहे थे. बीते विधानसभा चुनाव के दौरान जेडीयू ने उन्हें अपना प्रत्याशी भी बनाया था. धनंजय सिंह ही एक जेडीयू नेता थे. जो यूपी विधानसभा चुनाव में जेडीयू उम्मीदवार के तौर पर जमानत बचाने में कामयाब रहे थे. अब उनके लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे.

बता दें कि धनंजय सिंह पहले भी जौनपुर से सांसद रह चुके हैं. हालांकि, अब संभावना जताई जा रही है कि वह इंडिया गठबंधन के साथ जा सकते हैं. लेकिन अभी तक उन्होंने केवल सोशल मीडिया के जरिए संकेत दिए हैं. कोई बयान उनका नहीं आया है. अब आगे धनंजय सिंह का क्या फैसला होता है. ये तो वक्त ही तय करेगा.