Home देश पीएम मोदी के स्वागत में सीएम नीतीश ने ये क्या कर दिया;...

पीएम मोदी के स्वागत में सीएम नीतीश ने ये क्या कर दिया; महिलाओं की क्लास लगाने पर सवाल

22
0
एनडीए में वापसी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पहली बार मंचासीन थे। वह पीएम मोदी का अभिवादन करने के दौरान ऐसी बात कर दी कि हंगामा मच गया है। सीएम ने डांटते हुए अपील की।

औरंगाबाद – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार दौरा शायद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘घर वापसी’ के लिए ही रुका था। प्रधानमंत्री आज बेगूसराय-औरंगाबाद आए। इस दौरान पीएम के साथ मंच शेयर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार अपनी खुशी जाहिर करते रहे। बेगूसराय में इसी दरम्यान उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिवादन करें। यहां तक तो ठीक था, लेकिन उन्होंने जब भीड़ में शामिल महिलाओं को खड़ा होने के लिए कहा और कुछ नहीं हुईं तो उन्होंने क्लास लगाते हुए उठने कहा। यह मामला गरमा गया है। सोशल मीडिया पर सीएम का यह वीडियो शेयर किया जा रहा है। सवाल पूछा जा रहा है कि ऐसा क्यों?

अभिवादन करने वालों को देख पीएम भी खड़े हुए
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी बात खत्म करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर से स्वागत-अभिवादन किया तो अपने साथ वहां मौजूद भीड़ से भी यह उम्मीद जताई। उन्होंने बाकायदा अपील की कि प्रधानमंत्री का स्वागत-अभिवादन करें। उन्होंने कहा- “पहले खड़ा होकर आदरणीय प्रधानमंत्री जी का स्वागत करिए, अभिनंदन करिए।” इसके बाद उन्होंने एक तरफ की भीड़ से मुखातिब होकर कहा- “काहे सब लोग चुप हैं? खड़ा हो।” इसके बाद उन्होंने महिलाओं की भीड़ की ओर मुखातिब होकर कहा- “अरे बीच में कौन है? दो महिला बीच में काहे बैठी हुई है? खड़ा हो। अब उधर कौन बैठा हुआ है? खड़ा हो।” और सब खड़े होकर प्रधानमंत्री का अभिवादन करते, इससे पहले पीएम मोदी खुद ही हाथ जोड़े भीड़ के सामने शीश नवाते नजर आए। इसके बाद सीएम नीतीश ने भी खुशी जाहिर की और कहा- “हां चलिए, बहुत-बहुत धन्यवाद!”

बीच में इधर-उधर चले गए थे लेकिन हम फिर से आ गए
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पीएम मोदी यहां पधारें हैं। और, आगे भी यहां आएंगे। जनता से उन्होंने कहा कि एक बात जान लीजिए कि अब आपलोगों को कह देना चाहते हैं कि इस बार लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ी संख्या में लोग एनडीए सरकार को वोट देंगे। और, 400 से ज्यादा सीट से जीताएंगे। सीएम नीतीश कुमार ने फिर से कहा कि भाई हम बीच में इधर-उधर चले गए थे लेकिन हम फिर से आ गए हैं। हमेशा के लिए एनडीए में आ गए हैं। गिरिराज सिंह जी हमारे साथ ही न थे, 2005 से लेकर अब तक कितना काम हुआ था।