Home विदेश यूएई में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, लगे ‘मोदी-मोदी’ और ‘अबकी बार...

यूएई में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, लगे ‘मोदी-मोदी’ और ‘अबकी बार मोदी सरकार’ के नारे

85
0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से बाहर दुबई में हैं. वह जब भी विदेश दौरे पर जाते हैं तो उनका हमेशा गर्मजोशी से स्वागत होता है। ऐसा ही नजारा दुबई में भी देखने को मिला.

भारत समाचार – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जलवायु पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (COP28) के दौरान विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार (30 नवंबर) रात दुबई, संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे। दुबई में भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान लोगों ने मोदी-मोदी और अबकी बार मोदी सरकार के नारे भी लगाये |

 वीडियो शेयर किया है

जिसमें प्रवासी लोगों को ‘मोदी, मोदी’, ‘अबकी बार मोदी सरकार’ और ‘वंदे मातरम’ जैसे नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। इसके अलावा एक अन्य वीडियो में पीएम मोदी को इन लोगों से हाथ मिलाते और बात करते हुए देखा जा सकता है |

एक एनआरआई ने पीएम मोदी से मुलाकात पर खुशी जताई और कहा,

‘मैं 20 साल से यूएई में रह रहा हूं, लेकिन आज ऐसा लगा जैसे मेरा कोई अपना इस देश में आया हो। ..जो पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहा है. रोशन करता है, वह भारत का हीरा है.” एक अन्य सदस्य ने कहा, ”हम पीएम मोदी को यहां देखकर बहुत खुश हैं. दुनिया को पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत है।”

जताया आभार

इस बीच, पीएम मोदी ने भी दुबई में भारतीय समुदाय से मुलाकात के बाद खुशी जाहिर की और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने विचार व्यक्त करते हुए लिखा, ”दुबई में भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से स्वागत से मैं बहुत प्रभावित हूं. उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।”