Home विदेश दोनों देशों की इस बात पर सहमति, जंग छिड़ने के बाद की...

दोनों देशों की इस बात पर सहमति, जंग छिड़ने के बाद की सबसे बड़ी गुड न्यूज

86
0

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में कुछ राहत भरी खबर आई है। दोनों देशों ने युद्ध शुरू होने के बाद सबसे बड़ी पहल की है और बंदियों की अदला-बदली पर राजी हो गए हैं।

Russia Ukraine War. यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म टेलीग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें यूनीफार्म पहने लोग सेलिब्रेट कर रहे हैं। बताया गया है कि रूस और यूक्रेन ने बंदियों की अदला बदली पर सहमति जताई है और करीब 200 जवान और आम नागरिक रूस को वापस कर दिए गए हैं। सेलिब्रेशन का यह वीडियो उन्हीं लोगों के हैं, जिन्हें यूक्रेन ने रिहा कर दिया है। इसके बदले में रूस भी 200 यूक्रेनी नागरिकों और सैनिकों को वापस कर रहा है। अधिकारियों ने इसे युद्ध के बाद का सबसे बड़ा प्रिजनर स्वैप यानि कैदियों की अदला-बदली बताया है।

रूस-यूक्रेन के बीच जारी है जंग

इस समझौते और ऐलान के बावजूद रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है। रूस ने यूक्रेन के फ्रंटलाइन एरिया पर हमला किया है और कम से कम तीन लोग मारे गए हैं। इससे पहले यूक्रेन ने भी रूसी शहर बेलगोरोड पर हमला किया था। रूस ने वेस्टर्न बैंक पर हमला किया जिसमों दो लोगों की मौत हो गई है। दोनों देशों के बॉर्डर एरिया पर मिसाइलों के हमले अभी भी जारी हैं।