Home छत्तीसगढ़ भिलाई के खुर्सीपार में डायरिया का कहर, एक महिला की हुई मौत...

भिलाई के खुर्सीपार में डायरिया का कहर, एक महिला की हुई मौत और 70 से ज्यादा हैं पीड़ित

16
0
 खुर्सीपार में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां चार दिनों में 70 से ज्यादा लोग पीड़ित हो गए हैं. इधर, विभाग हैंडपंप के पानी की जांच करा रहा है. इसके लिए सैंपल भेजा गया है.

दुर्ग – भिलाई के खुर्सीपार में इन दिनों डायरिया के प्रकोप से लोग परेशान हैं. अब तक तकरीबन 70 लोग इसकी चपेट में आकर बीमार हो गए हैं. इस बीमारी से एक महिला की मौत हो गई है. इसके बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है. इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है. ऐहतियातन उपाय और दवा का वितरण भी किया जा रहा है.

दवा लेकर गए थे परिजन

भिलाई के गौतम नगर के वार्ड 42  इन दिनों डायरिया से बुरी तरह प्रभावित है. यहां पिछले 3 से 4 दिनों में डायरिया के 70 से ज्यादा मरीज सामने आए हैं.  डायरिया प्रभावित क्षेत्र में मंगलवार को करमैता गौतम नाम की महिला की संदिग्ध मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला के परिजन एक दिन पहले ही महिला के लिए शिविर से दवाई लेकर गए थे. इसके बाद महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां से रायपुर मेकाहारा रेफर कर दिया गया था. लेकिन परिजन मेकाहारा न लेकर भिलाई के शंकराचार्य अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया.

हैंडपंप  के पानी पर रोक

डायरिया प्रकोप की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम क्षेत्र का जायजा लेकर क्षेत्र में हैडपंप (बोर) के पानी पर रोक लगा दी है. बोर के पानी का सैंपल जांच के लिए  PHE (लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ) को भेज दिया गया है. अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है. फिलहालस नगर निगम टैंकर के माध्यम से क्षेत्र में पानी आपूर्ति कर रहा है.