Home छत्तीसगढ़ दत्त जयंती पर हरिद्वार में विविध आध्यात्मिक कार्यक्रमों का आयोजन

दत्त जयंती पर हरिद्वार में विविध आध्यात्मिक कार्यक्रमों का आयोजन

20
0
0 प्रबुद्ध मिशन के कोठारी ने बताया : भारत माता मंदिर समन्वय सेवा ट्रस्ट के तीन दिनी आयोजन में हिस्सा लेने कनखल (हरिद्वार) पहुँचेंगीं भारत समेत विश्व की मूर्धन्य विभूतियाँ
0 24 दिसंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत के हाथों श्रीपंचदेव यज्ञ के अरणि मंथन एवं आरंभिक देव-पूजन से होगा महोत्सव का शुभारंभ

रायपुर – विश्वभर में आध्यात्मिक मूल्यों के रक्षण एवं संवर्धन के लिए कार्यरत आध्यात्मिक संस्था प्रभु प्रेमी संघ के संस्थापक तथा भारत के लाखों साधु. संन्यासियों की सर्वोच्च एवं प्राचीनतम पीठ श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के प्रमुख जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरि महाराज के श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा की आचार्यपीठ पर पदस्थापना के 25 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में श्रीदत्त जयंती पर दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव एवं अन्य विविध लोक कल्याणकारी आध्यात्मिक आयोजन कनखल हरिद्वार में होंगे।

प्रबुद्ध मिशन के सदस्य मनोज कोठारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आध्यात्मिक महोत्सव का शुभारम्भ 24 दिसंबर को सुबह 09 बजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत के हाथों श्रीपंचदेव यज्ञ के अरणि मंथन एवं आरंभिक देव-पूजन से होगा। आध्यात्मिक कार्यक्रमों में देश के सभी सम्प्रदायों के शीर्षस्थ आचार्य, संतों सहित भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित विश्व की अनेक मूर्धन्य विभूतियों का आगमन आचार्यपीठ हरिहर आश्रम कनखल हरिद्वार में होगा।

श्री कोठारी ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजन के तहत श्रीदत्त आराधना महोत्सव, संस्कृति रक्षा सम्मेलन, धर्मसभा, सन्त समागम एवं विभिन्न सांस्कृतिक आध्यात्मिक अनुष्ठानों का आयोजन 24, 25 और 26 दिसंबर को होगा।