Home छत्तीसगढ़ BJP से टकरा रही भूपेश बघेल की राशि, जानें क्या कहती है...

BJP से टकरा रही भूपेश बघेल की राशि, जानें क्या कहती है ग्रहों की चाल

83
0

रायपुर – छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की स्थिति ज्योतिषीय आंकलन में भी साफ नजर नहीं आ रही है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी की राशि धनु के एक ही होने से स्थिति ज्योतिषीय आंकलन में भी अस्पष्ट बनी हुई है. छत्तीसगढ़ की राजनीति को इस बार समझें तो यहां सत्ता दल का मुख्य नारा- भूपेश है तो भरोसा है रहा. इससे स्पष्ट है कि पंजे पर वोट पर भूपेश के कारण पड़े हैं.

कांग्रेस पार्टी यहां सहयोगी भूमिका में रही है. कांग्रेस के अधिकांश नेता चुनाव में भूपेश बघेल की चमक की आगे फीके नजर आए हैं. यह स्थिति भूपेश के लिए सकारात्मक है तो मुख्य विरोधी दल भाजपा से राशि टकराव के कारण चुनौतीपूर्ण भी है.

ऐसे में कहा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठेगा, यह कहना अत्यंत कठिन है. दोनों तरफ का पलड़ा बराबर नजर आ रहा है. 3 दिसंबर 2023 को मतगणना का दिन भूपेश बघेल के लिए शुभ है. भूपेश बघेल की जन्मतिथि 23 अगस्त 1961 है. इसका मूलांक 5 और भाग्यांक 3 है. 3 दिसंबर को भाग्यांक प्रभाव भूपेश बघेल के लिए हितकर है. वहीं भारतीय जनता पार्टी के लिए एक नेता के मुकाबले दर्जनों बड़े नेताओं का संघर्ष और उनके भाग्य का चमत्कार जुड़ा हुआ है.

पिछले चुनाव में हार से पहले लगातार 15 साल सत्ता में रही भाजपा के स्थानीय नेता 2018 में हारकर भी मजबूत समूह के उभरे हैं. इससे भाजपा के लिए कांग्रेस की तुलना में अधिक लाभ के हालात बन रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस की राशियों पर वर्तमान गोचर को देखे तों यहां भाजपा बृहस्पति के कारण मजबूत स्थिति में है.

ज्योतिषीय आंकलन में समझें तो यदि बीजेपी छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव जीतती है तो यह पार्टी की जीत होगी. साथ ही ज्योतिषीय समीकरण से स्पष्ट नजर आ रहा है कि भूपेश बघेल से लोगों का भरोसा उठता है तो यह भूपेश की असफलता से कहीं ज्यादा कांग्रेस की पराजय होगी.