Home छत्तीसगढ़ सीएम बघेल ने मनाई ‘बढ़ौना’ रस्म, बोले- इस बार अच्छी हुई धान...

सीएम बघेल ने मनाई ‘बढ़ौना’ रस्म, बोले- इस बार अच्छी हुई धान की पैदावार, महतारी की कृपा सब पर बनी रहे

43
0

दुर्ग – छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज अपने खेत के ब्यारा में धान की गुणवत्ता देखी। इस बार धान की अच्छी पैदावार हुई है।  दरअसल सीएम बघेल खेती-किसानी से जुड़े हैं और बघेल समय-समय पर फसलों और उनकी पैदावार की जानकारी लेते रहते हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को सपरिवार गांव कुरुदडीह स्थित अपने खेतों में पहुंचकर ‘बढ़ौना’ रस्म का निर्वहन किया। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर फोटो  शेयर किया है।

खेतों में फसलों की लुआई पूरी होने पर मनाए जाने वाले ‘बढ़ौना’ की रस्म को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने लिखा कि धानवान छत्तीसगढ़! आज अपने खेत के ब्यारा में धान की गुणवत्ता देखी। इस बार धान की अच्छी पैदावार हुई है।  महतारी की कृपा सब पर बनी रहे।

आप मीठा बोलिए आपको जवाब भी मीठा मिलेगा- सीएम 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब आप दूसरों को मूर्खों का सरदार बोलते हैं तब आपको बुरा नहीं लगता? जो आप दूसरों को दे रहे हैं आपको वही मिलेगा, लौट कर जब बात आई तब बुरा मान गए। आपको जो शब्द पसंद नहीं है उनका उपयोग दूसरों के लिए नहीं करना चाहिए। प्रधानमंत्री जी को अगर ये शब्द पसंद नहीं है तो दूसरों के लिए भी उपयोग ना करें, आप मीठा बोलिए आपको जवाब भी मीठा मिलेगा।