Home खेल वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद पीएम से मिलकर रो पड़े मोहम्मद...

वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद पीएम से मिलकर रो पड़े मोहम्मद शमी, लगा लिया गले

72
0
भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देगी और फिर वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लेगी लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इस मैच के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में टीम के खिलाड़ियों से मिले और इस दौरान उन्होंने शमी को गले लगा लिया.

अहमदाबाद – भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनने में नाकाम रही. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस हार से पूरी टीम निराश थी क्योंकि टीम इंडिया पूरे टर्नामेंट में शानदार खेली थी. ये टीम लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताबी मुकाबले में जीत हासिल नहीं कर सकी. इस मैच को देखने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. भारतीय टीम की हार के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से मुलाकात की और इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के आंसू निकल आए. शमी को रोता देख प्रधानमंत्री ने उन्हें गले लगा लिया.

शमी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वह रोते हुए दिखाई दे रहे हैं और मोदी उन्हें गले लगा रहे. शमी ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो के साथ कैप्शन में पीएम का ड्रेसिंग रूम में आकर टीम के खिलाड़ियों की हौसलअफजाई करने के लिए शुक्रिया अदा किया. शमी ने लिखा कि फाइनल का दिन टीम इंडिया का दिन नहीं था. शमी ने पूरे टूर्नामेंट में टीम का साथ देने के लिए फैंस को धन्यवाद दिया.

शमी ने किया शानदार प्रदर्शन

शमी को वर्ल्ड कप की शुरुआत में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली थी. लेकिन हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद शमी को मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए शानदार खेल दिखाया. शमी ने इस टूर्नामेंट में कुल सात मैच खेले और 24 विकेट लेने में सफल रहे. इसी के साथ वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. इसी वर्ल्ड कप में उन्होंने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. शमी वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वह एक वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा गेंदबाज भी बने.फाइनल में भी शमी ने भारत को पहली सफलता दिलाई थी और डेविड वॉर्नर को आउट किया था. लेकिन इसके बाद उनका जादू नहीं चला और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.