Home छत्तीसगढ़ धन की कमी से रहते हैं परेशान, तो पीपल के पत्ते का...

धन की कमी से रहते हैं परेशान, तो पीपल के पत्ते का उपाय कर देगा आर्थिक संकट की समस्या का निदान

65
0

हर व्यक्ति चाहता है उसे कभी धन की कमी का सामना न करना पड़े. हालांकि कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है कि पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कुछ खास उपायों से राहत मिल सकता है. पर्स में रखी वस्तुओं का अपना प्रभाव होता है. माना जाता है कि पर्स में कुछ खास चीजों को रखने से बरकत होती है. ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी है कि पर्स में क्या रखना चाहिए और क्या नहीं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते का उपाय करने से धन की कमी की समस्या दूर करने में मदद मिल सकती है.

पीपल के पत्ते पर्स में रखे

पीपल के पत्ते को पर्स में रखना आर्थिक समस्या लिए यह विशेष उपाय है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते में मां लक्ष्मी का वास होता है. पीपल का पत्ता बहुत शुभ माना जाता है. धन की कमी की समस्या दूर करने में पीपल के पत्ते का उपाय मदद कर सकता है. पीपल के पत्ते को अपने पर्स में रखना चाहिए.

पत्ते को पर्स में कैसे रखें 

पीपल के पत्ते को सबसे पहले साफ कर लें और गंगाजल का छिड़काव करें.  पत्ते पर केसर से श्री लिखें. इसके बाद पत्ते को अपने पर्स में रख लें. अपने पर्स में रखें इस पत्ते को भूलकर भी किसी को न दिखाएं.

पुराने पत्ते का क्या करें

समय समय पर पर्स में रखें पीपल के पत्ते को बदलते रहे. खराब होने पर पत्ते को इधर उधर नहीं फेंकना चाहिए. पीपल के पत्ते को पानी में बहा देना चाहिए.