Home विदेश अमेरिका के ल्यूइस्टन शहर में मास शूटिंग, अंधाधुंध फायरिंग में 22 लोगों...

अमेरिका के ल्यूइस्टन शहर में मास शूटिंग, अंधाधुंध फायरिंग में 22 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

113
0
अमेरिका में बुधवार (25 अक्टूबर) को ल्यूइस्टन शहर में कम से कम तीन जगहों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया

अमेरिका में बुधवार (25 अक्टूबर) को मेन राज्य के ल्यूइस्टन शहर में कम से कम तीन जगहों पर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया. इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मारे जाने की खबर है. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक 50-60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. गोलीबारी की घटना 25 अक्टूबर देर रात की है. घटना को अंजाम देने के बाद से संदिग्ध फरार है. उसके पास एक बंदूक थी, जिसकी मदद से वो लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था.

ABC की रिपोर्ट के मुताबिक गोलीबारी की घटना को बॉलिंग एली, लोकल बार सहित वॉलमार्ट सेंटर में अंजाम दिया गया. AP के मुताबिक दो पुलिस अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी दी कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी अभी भी घटना स्थलों की जांच कर रहे हैं और सबूत इकट्ठा कर रहे हैं.

हमलावर का रिश्ता सेना से
अमेरिकी शहर ल्यूइस्टन के पुलिस अधिकारी फायरिंग की इस दिल दहलाने वाले घटना में दो शूटर्स की तलाश कर रहे हैं. वहीं रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक संदिग्ध हमलावर की दो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिसमें वो हाथ में सेमी ऑटोमेटिक राइफल लिए हुए है. गोलीबारी की घटना में शामिल हमलावर की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है. उसने सेना में हवलदार के रूप में लगभग 20 सालों तक काम किया था.

इस मामले को लेकर एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर एक बयान जारी करते हुए संदिग्ध के बारे में जानकारी शेयर की. इसके अलावा मेन स्टेट पुलिस ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी देते हुए एक्टिव शूटर के बारे में वॉर्निंग दी है.

साल 2022 के बाद से सबसे बड़ा हमला
एंड्रोस्कॉगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने लेविस्टन शूटिंग में शामिल संदिग्ध की तस्वीरें जारी की हैं. इसके अलावा लेविस्टन स्टेट पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को जानकारी देते हुए कहा है कि कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें. अगर आप किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति को देखते हैं तो 911 पर कॉल करके हमें सूचित करें. एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हमले को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी सूचना दे दी गई है.साल 2022 के बाद से ल्यूइस्टन हमले को सबसे बड़ा माना जा रहा है, क्योंकि पिछले साल मई में टेक्सास के उवाल्डे में एक प्राइमरी स्कूल में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें 19 बच्चों समेत दो टीचर की मौत हो गई थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में साल 2022 के दौरान गोलीबारी से जुड़े 647 घटनाओं को दर्ज किया गया था.