Home विदेश पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में सुसाइड बॉम्‍बर ने खुद को उड़ाया, लगभग 50...

पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान में सुसाइड बॉम्‍बर ने खुद को उड़ाया, लगभग 50 लोगों की मौत

32
0

पाकिस्तान में एक बार फिर भयानक बम धमाके की घटना सामने आई है। इस धमाके में पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में एक बड़े धमाके में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, मरने वाले लोगों में पुलिस बल के कुछ लोग भी शामिल हैं। वहीं कई अन्य लोग घायल हैं। इस घटना की जानकारी पाकिस्तानी अखबार डान ने दी है।

घटना के बारे में बताते हुए मास्तुंग के असिटेंट कमिश्नर अत्ताहुल मुनीम ने कहा है, “बलूचिस्तान के मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थित मदीना मस्जिद के पास एक विस्फोट हुआ। ये तब हुआ जब लोग ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर एक जुलूस में हिस्सा लेने के लिए वहां इकट्ठा हो रहे थे।”

पुलिस अफसर की भी हुई मौत

पाकिस्तानी अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से मौतों की पुष्टि की है। शहर के एक पुलिस थाने के ऑफिसर मोहम्मद जावेद लेहरी ने बताया है कि धमाके में एक पुलिस अफसर की भी मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि धमाका एक सुसाइड ब्लास्ट था, जो डीएसपी गिसखौरी की कार के पास जाकर फटा था। बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा ले जाया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है।