Home खेल भारत की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने विश्व रिकॉर्ड के साथ...

भारत की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता…

17
0

चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों को शानदार सफलता मिली है। पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भारत ने स्वर्ण पदक जीत लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, रुद्राक्ष पाटिल, ऐश्वर्य तोमर और दिव्यांश पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा जीती है। इस स्पर्धा में कोरिया गणराज्य 1890.1 के साथ दूसरे और चीन 1888.2 के साथ तीसरे स्थान पर है।

इसके अलावा भारतीय रोवर सतनाम सिंह (भारतीय नौसेना), परमिंदर सिंह (भारतीय नौसेना), जाकर खान और सुखमीत सिंह ने एशियन गेम्स में पुरुषों की क्वाड्रपल स्कल स्पर्धा (M4X) में कांस्य पदक जीता है। वहीं, भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को एक सिल्वर मेडल और एक कांस्य पदक जीता, वहीं नौकायन में भी दो सिल्वर मेडल और एक कांस्य पदक के साथ भारत प्रतियोगिताओं के पहले दिन कुल 5 पदक जीतने में सफल रहा।

8 अक्टूबर तक चलेंगे एशियन गेम्स
गौरतलब है कि 19वें एशियाई गेम्स का आयोजन चीन के हांगझोउ शहर में आयोजित किए जा रहे हैं। एशियाई गेम्स 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित होंगे। इस अवधि में कुल 40 खेलों की 482 स्पर्धाओं आयोजित होगा। इन खेलों में 45 देशों के 10,000 से अधिक एथलीट हिस्सा ले रहे हैं।