रायपुर – बिजली बिल से संबंधित शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए बिजली कंपनी ने हेल्पलाइन नंबर 1912 जारी किया है। बिजली वितरण कंपनी द्वारा केन्द्रीय काल सेंटर भी बनाए गए हैं। काल सेंटर का टोल फ्री नंबर 1912 है। सेंटर में उपभोक्ता द्वारा शिकायत दर्ज कराने से निराकरण तक हर स्तर पर सतत मानिटरिंग की वयस्था बताया तो गया है। लेकिन विभाग का हाल है यह किसी से छिपा नहीं है। आज रायपुर शहर में पहली बारिस से ही विभाग से सारे फोन बंद हो गये है। सुबह 8 बजे से शाम तक कई जगहों पर सप्लाई बंद है। लेकिन शिकायत से बाद शाम तक भी सुधर नहीं हुआ है।
कबीर नगर में उपभोक्ताओं की ओर से लगातार मिल रही शिकायत के बाद बिजली की समस्या की सूचना मिलने के बाद भी सुधार नहीं किया जा रहा है उपभोक्ताओं के लिए कई नंबर भी जारी किए गए हैं। विभाग का दावा है कि बरसात में किसी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। हालांकि इन दावों की पोल उपभोक्ताओं की शिकायतें ही खोल रही है। लेकिन शाम तक भी सुधर नहीं हुआ है।
फोन नहीं उठाते बिजली कर्मचारी
बिजली उपभोक्ताओं के अनुसार राजधानी में 15 से अधिक बिजली कार्यालय हैं। अधिकतर कार्यालयों में फोन लगाने पर या तो वे काट देते हैं या फिर समस्याओं को लेकर गंभीर नजर नहीं आते। उपभोक्ताओं ने बताया कि शिकायत के दौरान कुछ अधिकारियों का रवैया भी ठीक नहीं होता।