Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें VIDEO : जब मुंबई की इमारत से अचानक बहने लगा ‘बड़ा झरना’,...

VIDEO : जब मुंबई की इमारत से अचानक बहने लगा ‘बड़ा झरना’, वीडियो हुआ वायरल

108
0

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी में लगतार चला भारी बारिश (Heavy Rain Fall) का दौर हालांकि अब थम गया लेकिन अभी भी हालात सामान्य नहीं हुए हैं. हालांकि लोगों को कुछ राहत जरूर महसूस हुई है. तेज बारिश के दौरान जलभराव के चलते कई इलाकों में यातायात बिल्कुल ठप हो गया था, वहीं प्रशासन ने भी चेतावनी जारी कर लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी थी. इसी बीच एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया. यह वीडियो दक्षिण मुंबई (South Mumbai) की एक बहु म‌ंजिला इमारत (Skyscraper) का है. लगातार बारिश के बाद 40 मंजिला यह इमारत एक झरने (Water fall) में तब्दील हो गई. इसके बाद इमारत को देखने के लिए भीड़ लग गई और कई लोग वीडियो बनाते भी दिखे.

ट्वीटर पर इमारत का वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने मजाक किया तो कुछ ने इसे गंभीर भी माना. एक यूजर ने कहा कि इसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन बना देना चाहिए और इसके लिए टिकट भी लगना चाहिए. वहीं एक महिला ने इसे गंभीरता से लिया और पूछा कि क्या यह सही में कफ परेड इलाका है, ऐसा कैसे हो सकता है. वहीं इसी इमारत में रहने वाले रोहन ने बताया कि मैं इसी इमारत के 32वें माले पर रहता हूं. हमें ऐसा लगा जैसे हमारी इमारत से कोई झरना गिर रहा हो. 
इससे पहले लगातार चली बारिश के बाद मुंबई में हालात खराब हो गए थे. मौसम विभाग ने भी 24 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी. वहीं सभी स्‍कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. बृहन्‍मुंबई म्‍युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने एक बयान जारी कर कहा था कि जिन स्‍कूलों में छात्र पहुंच चुके हैं, उनके प्रधानाचार्यों से अपील की गई है कि वे सावधानी बरतें और बच्‍चों को सावधानीपूर्वक घर भेजने की व्‍यवस्‍था करें. लगातार बारिश के चलते हवाई, सड़क और रेल व्‍यवस्‍था भी चरमरा गई थी.

उपनगरीय इलाकों में भी परेशानी
लगातार हो रही तेज बारिश से मुंबई के अलावा उपनगरीय इलाके भी बुरी तरह प्रभावित हुए. नवी मुंबई और ठाणे में भी जगह-जगह जल भराव हो जाने के चलते लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए थे ‌और यातायात पूरी तरह से ठप हो गया था. हालांकि अब धीरे धीरे पानी कम होने के बाद लोगों को कुछ राहत महसूस हो रही है.