इंडिया vs इंग्लैंड- 67 हजार दर्शक पहुंचे टी-20 देखने , वर्ल्ड क्रिकेट में लॉकडाउन के बाद ऐसा पहली बार हुआ…

0

अहमदाबाद

इंडिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 में 67,200 फैंस स्टेडियम में मौजूद रहे थे। यह कोरोना के बीच लॉकडाउन के बाद खेले गए किसी भी क्रिकेट मैच में रिकॉर्ड है। स्टेडियम की क्षमता 1.32 लाख दर्शकों की है।

सीरीज से पहले गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने 100% फैंस को एंट्री की बात कही थी। इस फैसले को मैच से ठीक पहले रद्द कर दिया गया। साथ ही 50% फैंस को एंट्री की मंजूरी मिली। एसोसिएशन सूत्रों की मानें तो टिकट्स भी करीब 50% ही बिके थे।

Image

कम कीमत के टिकट्स की ज्यादा डिमांड रही
गुजरात एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि कम कीमत के टिकट्स की डिमांड काफी ज्यादा रही थी। इन टिकट्स की कीमत 500 और एक हजार रुपए थी। यही सबसे ज्यादा बिके हैं।

पिछले साल ही क्रिकेट फैंस को स्टेडियम में एंट्री मिल गई थी
लॉकडाउन के बाद स्टेडियम में फैंस के बीच पहली इंटरनेशनल सीरीज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वुमन्स टीम के बीच खेली गई थी। यह वनडे सीरीज पिछले साल सितंबर के आखिर में ब्रिस्बेन हुई थी। पुरुष क्रिकेट में पहला मैच नवंबर के आखिर में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था। दोनों ही मैचों में लिमिटेड फैंस को एंट्री मिली थी।

पहला टी-20 इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता
5 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से शिकस्त दी। मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 124 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 130 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। जोफ्रा आर्चर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तेज गेंदबाज ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। अगला मैच रविवार को खेला जाएगा। सीरीज के सभी मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होंगे।

सीरीज में सिर्फ 50% दर्शकों को ही मैदान पर एंट्री
भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज में सिर्फ 50% दर्शकों को ही मैदान पर एंट्री मिलेगी। गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने शुक्रवार को ही इसकी घोषणा की। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। GCA के मुताबिक पांचों मैच में सरकार के SoP का भी पालन किया जाएगा। GCA के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा कि सिर्फ 50% टिकट ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से उपलब्ध रहेंगे। साथ ही पूरे स्टेडियम को सैनिटाइज करवाया गया है। यहां कोविड गाइडलाइंस का अच्छे से पालन करवाया जाएगा।