अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे रायपुर की जमी पर खेलते हुए नजर आएंगे

0

रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट दो से 21 मार्च तक खेला जाएगा

रायपुर

छत्तीसगढ़ की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे रायपुर की जमी पर खेलते हुए नजर आएंगे। इंतजार खत्म होने को है। पहली बार वर्ल्ड लेवल का टूर्नामेंट छत्तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट दो से 21 मार्च तक खेला जाएगा। 22 फरवरी से नवा रायपुर स्थित माय फेयर रिसार्ट को बायो-बबल घोषित कर दिया गया है, जिसकी तैयारी भी कर ली गई है।

भारत लीजेंट्स के सचिन-सहवाग की जोड़ी के अलावा साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंटीज और इंग्लैंड के लगभग 66 खिलाड़ी आएंगे। इनके अलावा फीजियो, कोच, सपोर्टिंग स्टाफ सहित अन्य का आना 24 फरवरी से होगा। सभी बायो-बबल में रहेंगे। एक महीने तक रिसार्ट के लगभग 50 कर्मचारी वहीं रहेंगे बाहर नहीं जा सकेंगे।

300 से आठ हजार तक का टिकट

23 फरवरी से ऑनलाइन बुक माय शो से ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी। 300 रुपये से लेकर आठ हजार रुपये तक के टिकट हैं। आनलाइन के अलावा ऑफलाइन की भी सुविधा उपलब्ध होगी। एक काउंटर बनाया गया है। मैच के दिन तीन घंटे पहले पहुंच कर आसानी से टिकट ले सकते हैं। कोविड-19 की वजह से दर्शक क्षमता के आधार पर 50 फीसद टिकट की ही बुकिंग एक मैच में होगी।

छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों का इंटरनेशल क्रिकेट मैच देखने का इंतजार अब  ख़त्म ,पांच दिवसीय वनडे सीरीज का आगाज 19 सितंबर से| इन दो देशो के ...

ये बड़े दिग्गज होंगे मैदान में

सीरीज के पहले सीजन को काफी सराहना मिली थी, लेकिन चार मैच के बाद ही कोरोना के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था। अब बचे मुकाबले की मेजबानी रायपुर को मिली है। सीरीज में बड़े खिलाड़ियों की बात की जाए तो सचिन, वीरेंद्र सहवाग, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान, चामिंडा वास, युवराज सिंह, जहीर खान, जोंटी रोड सहित अन्य बड़े दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट में उतरेंगे। ऐसे में आयोजकों को उम्मीद है कि स्टेडियम में भीड़ देखने को मिलेगी। इससे पहले स्टेडियम में आइपीएल के मुकाबले भी खेले जा चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने यहां बतौर होम ग्राउंड मुकाबला खेला था।