क्रिकेट के भगवान – सचिन तेंदुलकर पहली बार रायपुर पहुंचे

0

रायपुर पहुंचे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और ब्रायन लारा

रायपुर

क्रिकेट की दुनिया के लेजेंड और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर पहली बार रायपुर आए हैं। छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह बेहद खुशी की खबर है। सचिन तेंदुलकर रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में अपने बल्ले का जादू दिखाते नजर आएंगे। दरअसल 5 मार्च को रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन रायपुर के ही क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है और इसमें दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटर अपने अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।मंगलवार को सचिन तेंदुलकर के साथ युवराज सिंह , यूसुफ पठान, ब्रायन लारा और श्रीलंका के मशहूर खिलाड़ी दिलशान भी पहुंचे। इन सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट भी हुआ रायपुर के एयरपोर्ट से पीपीई किट पहनाकर सचिन तेंदुलकर युवराज सिंह और अन्य खिलाड़ियों को नवा रायपुर स्थित मेफेयर लेक रिजॉर्ट लाया गया । दोपहर के वक्त इरफान पठान स्टेडियम में दौड़ लगाते भी नजर आए। सभी दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा है और इंग्लैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश इन देशों के भी पूर्व क्रिकेटर अपने-अपने देशों के लिए खेलते नजर आएंगे।

दोपहर के वक्त पर्यावरण और वन मंत्री मो. अकबर ने आज नया रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचकर यहां 5 मार्च से शुरू हो रहे ’रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज’ क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों का जायजा लिया।मो. अकबर ने स्टेडियम में राज्य शासन और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली और तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों और छत्तीसगढ़ के नागरिकों को इस वल्र्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट को सफल बनाने को कहा, जिससे खिलाड़ी और दर्शक सुखद अनुभूतियों को लेकर छत्तीसगढ़ से वापस लौटे। उन्होंने यहां चल रही तैयारियों की सराहना की।बातचीत के दौरान मो. अकबर ने कहा कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत सहित 6 देशों की टीमें भाग ले रही हैं। 5 मार्च से टूर्नामेंट का शुभारंभ प्रारंभ होगा। 5, 9 और 13 मार्च को भारत का अन्य टीम से मुकाबला होगा। 17 मार्च को पहला और 19 मार्च को दूसरा सेमी फाइनल मैंच होगा। 21 मार्च को फाइनल मैच होगा।

इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों आना प्रारंभ हो गया है। खिलाड़ी स्टेडियम में प्रेक्टिस भी कर रहें है।अवलोकन के अवसर पर विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर सहित परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा, पुलिस महानिरीक्षक डॉ आनंद छाबड़ा, कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप, मुंबई के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।शेयर करें