Home जानिए जानिए केवल एक नाम जाप करने से जिंदगी की हर बीमारी छूमंतर...

जानिए केवल एक नाम जाप करने से जिंदगी की हर बीमारी छूमंतर हो जाती है, परेशानियों से मिलेगा आराम…

60
0

ओम शब्द की उत्पत्ति हिन्दू धर्म से हुई है। क्योकि इसका वर्णन हिन्दू धर्म शास्त्रो में क्या गया है। इस शब्द के उच्चारण से कई प्रकार के रोग आपके शरीर से दूर हो जाते है। इसका दावा पहले ऋषि मुनि करते थे लेकिन आज का वैज्ञानिक भी इस बात से सहमत है की यदि आप ओम नाम के शब्द का उच्चारण अपने मुख से बार बार करते हो तो आपको शांति मिलने लगेगी। और आपका मन एकत्रित हो जायेगा।
इससे आपको किन किन परेशानियों से आराम मिलेगा-

1) मन व्याकुल होना – अगर आपका मन बहुत व्याकुल है और आपको शांति नहीं मिल रही है। आपका मन कही नहीं लग रहा है तो आप ओम का उच्चारण जरूर करे आपको शांति मिलेगी और व्याकुलता दूर होगी।
2) मानसिक परेशानी होगी दूर– अगर आप मानसिक परेशानी से परेशान है तो ओम का उच्चारण करे फायदा मिलेगा।
3) साँस की परेशानी होगी दूर– ओम का उच्चारण करोगे तो आपके फेफड़े और ज्यादा मजबूत हो जाएंगे। जो भी परेशानी आपको साँस लेने में होती वो सभी दूर हो जाएगी।
4) नींद– यदि आपको कोई चिंता परेशान कर रही है और आप सो नहीं पा रहे हो तो आप ओम का उच्चारण करना शुरू कर दें। आपको कुछ समय बाद नींद लग जाएगी।
5) थकान होना– आप किसी कार्य को करते करते थक चुके हो तो आप ओम का उच्चारण शुरू कर दें। आपके शरीर में वापस वही ऊर्जा आ जायेगी और आप तंदुरुस्त हो जायेंगे।
6) आलस को करें दूर– यदि आप रोज ओम का उच्चारण करेंगे तो आपके शरीर में आलस पन दूर हो जाएगा और शरीर व दिमाग में तरोताजा महसूस करेंगे।