Home जानिए शौच साफ करने वाले लोगों के पैरों पर रंग लगाते थे पिताजी,अमिताभ...

शौच साफ करने वाले लोगों के पैरों पर रंग लगाते थे पिताजी,अमिताभ बच्चन ने धर्म को लेकर कही बड़ी बात

48
0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने शो कौन बनेगा करोड़पति को लेकर काफी चर्चा में है आए दिन शो में कुछ ना कुछ नया होता ही रहता है इसी के साथ शो को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है जिसकी मानें तो अमिताभ ने अपने पिताजी का एक किस्सा शेयर किया जिसे सुन हर कोई हैरान रह जाएगा।हाल ही में शो में गांधी जयंती मनाई गई इस दौरान एपिसोड में हिंदुस्तान के अलावा कई अलग देशों में भी स्वच्छता की मुहिम छेड़ चुके डॉ. बिंदेश्वर पाठक कर्मवीर के रूप में हॉटसीट पर बैठे थे।जिनके साथ अमिताभ ने अपने भी कुछ एक्सपीरियंस शेयर किये।

डॉ.बिंदेश्वर पाठक के साथ ही शो में गेस्ट के तौर पर आशीष सिंह भी केबीसी के स्टेज पर पहुंचे।आपको बता दें कि आशिषने महज 6 महीने में इंदौर का कई सौ मीट्रिक टन कूड़ा उठवाया और सबसे स्वच्छ शहर बना दिया था।दोनों शख्स से बात करते हुए अमिताभ बच्चन कहते है कि उत्तर भारत के परिवारों में होता है, होली के त्योहार पर घर के बड़े-बुजुर्गों के पैरों में रंग लगाया जाता है और मुझे इस बात को कहने में कोई ऐतराज नहीं है कि हमारे घर में मेरे पिताजी शौच उठाने वाले शख्स के पैरों पर रंग लगाते थे और उसके बाद हमारे घर में होली का त्योहार शुरु होता था।

इतना ही नहीं इस दौरान अमिताभ ने धर्म को लेकर भी बड़ी बात कही उन्होनें कहा कि ‘मेरा उपनाम बच्चन किसी धर्म से संबंधित नहीं है क्योंकि मेरे पिता इस चीज के खिलाफ थे. मेरा उपनाम श्रीवास्तव है, लेकिन हम इसमें कभी विश्वास नहीं करते थे. मुझे इस बात पर गर्व है कि इस नाम का उपयोग करने वाला मैं घर का पहला सदस्य हूं।’ बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन ने एक और किस्सा साझा किया. बिग बी ने कहा, ‘जब मैं किंडरगार्टन में एडमिशन ले रहा था तो मेरे पिता से उपनाम पूछा गया, इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि मेरा उपनाम होगा।जब भी जनगणना के समय कर्मचारी मेरे पास आते हैं और मुझसे मेरे धर्म के बारे में पूछते हैं तो मेरा जवाब यही होता है कि मेरा कोई भी धर्म नहीं है।मैं एक भारतीय हूं।’

गौरतलब है कि अमिताभ ने इस शो के जरिए अपने कई एक्सपीरियंस शेयर किये है जिन्हें सुन हर कोई चौकन्ना रह गया है।बात यदि बिग बी के वर्क फ्रंट की करें तो वो फिल्म गुलाबो सिताबो के बाद ब्रहास्त्र में नजर आएंगे।इसके अलाव कल ही बिग बी की फिल्म सई रा रिलीज हुई है।