कोयला घोटाला – ममता बनर्जी की बहू रुजिरा से सीबीआई की 2 घंटे तक पूछताछ, ज्यादातर सवालों के नहीं दिए जवाब

0

कोयला घोटाले की आंच अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर तक पहुंच गई है. सीएम ममता के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली से सोमवार को सीबीआई ने पूछताछ की. आज उनकी पत्नी रुजिरा से केन्द्रीय जांच एजेंसी पूछताछ करने जा रही है. पल-पल के अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज के साथ…

कोलकोता

कोयला घोटाला मामले में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने उनके घर पर जाकर पूछताछ की. दो घंटे लंबी चली पूछताछ के दौरान रुजिरा ने सीबीआई की तरफ से पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दिए. रुजिरा ने ज्यादातर सवालों के जवाब में कहा कि या तो वह नहीं जानती हैं या फिर उन्हें उस बारे में पता नहीं है.

कोयला घोटाला केस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बहू रुजिरा से सीबीआई ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की है.

सीबीआई की टीम टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी से पूछताछ के लिए उनके घर पहुंच चुकी है. आज रुजिरा सीबीआई की तरफ से कोयला घोटाले में पूछताछ का जवाब देंगी.

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से पूछताछ करने के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई पहुंच चुकी है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद रुजिरा से मिलने के लिए उनके पास पहुंचीं थी. जैसे ही रुजिरा वहां से निकलीं, सीबीआई वहां पर पहुंची है.

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी से मिलने उनके घर जाएंगी. कोयला घोटाले में जांच का सामने कर रहीं अभिषेक की पत्नी रुजिरा से आज सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी.

टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली से कोयला घोटाले में सोमवार को सीबीआई ने पूछताछ की. आज अभिषेक की पत्नी रुजिरा से पूछताछ करने के लिए सीबीआई उनके घर पहुंचेगी. सुबह साढे ग्यारह बजे पूछताछ होगी.

सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से कोयला घोटले में पूछताछ के लिए सीबीआई टीम कल 11 बजे पहुंचेगी. अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी कोयला घोटले में पूछताछ के लिए तैयार हैं. आज रुजिरा बनर्जी की बहन मेनका गंभीर से सीबीआई की टीम ने तीन घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की.

मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब तक मैं जीवित हूं, मैं किसी डर या धमकी से नहीं डरने वाली.’’ इस कार्यक्रम से पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुख्यमंत्री के भतीजे एवं लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली को रविवार को कोयला चोरी के मामले में नोटिस थमाकर जांच में शामिल होने को कहा. बनर्जी ने कहा, ‘‘21 में मुकाबला होने दीजिए, देखते हैं किसकी शक्ति ज्यादा है, 21 में केवल एक खेल होगा और उस मैच में, मैं गोलकीपर रहूंगी तथा देखना चाहती हूं कि कौन जीतता है और कौन हारता है.’’ मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ‘‘हमने हारना नहीं सीखा है और वे हमें हरा नहीं पाएंगे.’’ पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने एक-दूसरे के खिलाफ अपनी-अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.