Home समाचार यह है भारत के 5 सबसे अमीर बाबा, नंबर 4 की संपत्ति...

यह है भारत के 5 सबसे अमीर बाबा, नंबर 4 की संपत्ति चौकाने वाली है !

142
0

आज हम बात करने वाले हैं भारत के 10 सबसे अमीर बाबाओं के बारे में जिन्होंने धर्म के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाकर करोड़ों का साम्राज्य खड़ा किया है और उनकी लोकप्रियता किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है।
1. आसाराम बापू
आसाराम बापू भारत की सबसे लोकप्रिय बाबा में से एक है। इनकी फैन फॉलोइंग काफी लंबी है । आसाराम बापू अपने भक्तों के सामने नृत्य करने के लिए जाने जाते हैं। 2013 में इनके आश्रम की ही एक लड़की ने इन पर रेप का मुकदमा दायर किया था । जिसके कारण 2013 में इन्हें आजीवन जेल हो गई थी। इनकी कुल संपत्ति 430 करोड़ की है।
2. गुरु राम रहीम
गुरु राम रहीम भारत के सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग वाले बाबा हैं। गुरु राम रहीम का पूरा नाम गुरमीत राम रहीम सिंह है। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरु राम रहीम के पास 1500 करोड़ की संपत्ति है। गुरु राम रहीम ने अपने प्रशंसकों के लिए एक फिल्म भी बनाई थी । जिस फिल्म का नाम था मैसेंजर ऑफ गॉड गुरु राम रहीम के पास 10 लग्जरी गाड़ियां, 3 बंगले और 4000 एकड़ की जमीन है।
3. स्वामी ओम जी महाराज
स्वामी ओम जी महाराज बिग बॉस के शो में एक महिला के ऊपर गलत रूप से व्यवहार के मामले में उन पर केस दर्ज किया गया था । स्वामी ओम जी महाराज के पास कुल 100 करोड़ों की संपत्ति है।
4. बाबा रामदेव
दोस्तों बाबा रामदेव आज के समय में सबसे मशहूर बाबा हैं। जिनके खिलाफ एक भी गैर कानूनी रिकॉर्ड दर्ज नहीं है ।बाबा रामदेव आज के समय में भारत के सबसे अमीर बाबा में से एक है। इनकी कुल संपत्ति दो हजार करोड़ के भी ऊपर है। बाबा रामदेव योग गुरु के नाम से प्रसिद्ध है।
5. निर्मल बाबा
निर्मल बाबा बड़े ही अनोखे तरीकों से अपने भक्तों के दुखों का इलाज करने के लिए मशहूर थे । बड़ी संख्या में लोग इनके पास अपनी समस्या लेकर आते थे। निर्मल बाबा भी भारत के पाखंडी बाबाओं में शामिल है। जिनकी कुल संपत्ति 300 करोड़ की है।