Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : चक्रवाती घेरे का असर, कई इलाकों में झमाझम बारिश

छत्तीसगढ़ : चक्रवाती घेरे का असर, कई इलाकों में झमाझम बारिश

56
0

दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश से विदर्भ तक फैले चक्रवाती घेरे का असर मंगलवार को राजधानी में देखने को मिला। दोपहर के बाद धूप के दौरान ही तेज बारिश हुई। महज 15 मिनट के भीतर मौसम विभाग ने राजधानी में 7.2 मिमी मीटर बारिश रिकार्ड किया। इस दौरान रायपुर के अधिकतम तापमान में भी गिरावट रिकार्ड हुई।

रायपुर का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से एक डिग्री कम रिकार्ड हुआ। न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। माना एयरपोर्ट में भी बारिश हुई। देर शाम होते ही रायपुर झमाझम बारिश हुई।

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक फिलहाल एक चक्रवाती घेरा दक्षिण आंधप्रदेश और उसके आसपास समुद्र तल से 3.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका भी है। एक द्रोणिका औसत समुद्र तल से 0.9 किमी तक फैली हुई है, चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश से विदर्भ तक बना हुआ है।

आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बुधवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। बाकी जगहों पर बादल छाये रहेंगे।

यहां हुई इतनी बारिश

पिछले चौबीस घंटे के भीतर वर्षा के प्रमुख आंकड़ों को देखें तो छिंदगढ़ में 6, बड़ेराजपुर, राजपुर में 4 सेमी, बरमकेला, बीजापुर , पेंड्रारोड व पेंड में 3 सेमी, सुकमा, कुरूद, बैंकुंठपुर, मगरलोड, मरवाही, रामानुजगंज में 2 सेमी बारिश हुई है।