Home राजनीति प्रियंका गांधी वाड्रा का ट्वीट, UP सरकार अपराध रोकने में विफल

प्रियंका गांधी वाड्रा का ट्वीट, UP सरकार अपराध रोकने में विफल

94
0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर मंगलवार को हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई नियंत्रण नहीं है। प्रियंका ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि आप उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के दावों और उनकी हकीकत का मिलान करके देखिए। भाजपा सरकार हर रोज राज्य को अपराधमुक्त करने का ढोल पीट रही है, जबकि सच्चाई यह है कि 22 दिनों में 12 गोलीकांड, 4 हत्याएं, और महिलाओं पर अत्याचार। प्रदेश सरकार का अपराध पर कोई काबू नहीं है।

इससे कुछ दिन पहले उन्होंने एक ट्वीट के जरिए मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में घटी घटना पर दुख जताया था। उन्होंने कहा था कि मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय की यह घटना बहुत ही दुखद है। हमें युवाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। नवोदय विद्यालयों में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। हमें सजग होकर इसका हल निकालना पड़ेगा।”

गौरतलब है कि मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय में एक 16 वर्षीय छात्रा ने कुछ दिनों पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रियंका गांधी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर कुछ दिनों पूर्व तब भी सवाल खड़े किए थे, जब जालौन में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी गई थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा था। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की प्रतिमा तोड़ी गई।