PM मोदी 16 जनवरी को दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की करेंगे शुरुआत, देश को समर्पित करेंगे वैक्सीन

0

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जीत हासिल करने के लिए भारत में 16 जनवरी से दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह 10:30 बजे टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे और देश को वैक्सीन समर्पित करेंगे. कोरोना से बचाव के लिए देशभर में टीकाकरण की प्रक्रिया 16 जनवरी को 3000 केंद्रों पर शुरू की जाएगी. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस महाअभियान के तहत प्रत्येक केंद्र पर हर दिन एक सत्र में लोगों को टीका लगाया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, इस दौरान पीएम मोदी को-विन मोबाइल एप्लीकेशन को भी आम लोगों के लिए जारी कर सकते हैं. जिससे आम लोग वैक्सीन के लिए अपने को उस एप के जरिये रजिस्टर्ड कर सकेंगे. इसके लांचिंग के दौरान प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में देश के अलग-अलग केंद्रों से ट्रायल के दौरान वैक्सीन लेने वाले कुछ लोग भी जुड़ेंगे और प्रधानमंत्री के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे. जानकारी के मुताबिक, आगे चलकर पांच हजार से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री 16 जनवरी को शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्टार्टअप से बात करेंगे और सम्मेलन को संबोधित करेंगे.