हाथी प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर जिला पंचायत प्रतिनिधियों ने सुनी समस्याएं

0

शेख हसन खान मैनपुर

जिला पंचायत उपाध्यक्ष गरियाबंद संजय नेताम व जिला पंचायत सभापति लोकेश्वरी नेताम ने गत दिनों गरियाबंद विकासखंड के ग्राम पंचायत जैतपुरी के आश्रित ग्राम ढाबा पहुंच कर हाथी प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात की। एवं मौके पर ही तत्काल वन विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर प्रभावितों को क्षतिपूर्ति राशि व सुरक्षित स्थान पर रुकने की व्यवस्था कराने निर्देश दिया।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने ग्रामीणों से अपील की कि हाथी के करीब न जाएं और वन विभाग के सहयोग से सुरक्षित स्थान पर रहवास करें। उन्होंने ग्राम ढाबा में हाथियों द्वारा तोड़े गए ग्रामीण प्रभुराम ध्रुव के मकान का मुआवजा जल्द दिलाने की भी बात कही व अन्य समस्याएं सुन त्वरित निराकरण का आश्वासन दिया।काफी देर तक जनप्रतिनिधिगण प्रभावित परिवारों के बीच रहे।

जिला पंचायत सभापति लोकेश्वरी नेताम ने भी आश्वस्त किया कि शासन स्तर से उन्हें राहत देने की भरपूर कोशिश की जाएगी साथ ही विषम परिस्थिति उतपन्न होने की स्थिति में उन्होंने सुरक्षित स्थानों या परिचितों के घर शरण लेने का भी आग्रह किया। हाथियों द्वारा बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाए जाने की खबर मिलते ही क्षेत्रीय नेता एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम व जिला पंचायत सभापति लोकेश्वरी नेताम उनके बीच पहुंचे थे। प्रभावित परिवार के सदस्यों ने हाथियों द्वारा पहुंचाए गए नुकसान का अवलोकन कराया।इस दौरान मैनपुर विकासखंड सरपँच अध्यक्ष बलदेवराज ठाकुर,असंगठित कामगार मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश मानिकपुरी,आदिवासी समाज युवा प्रभाग जिलाध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव आदि उपस्थित रहे