Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें बाइक पर बिना हेलमेट पत्नी संग जा रहे थे मंत्री जी, कट...

बाइक पर बिना हेलमेट पत्नी संग जा रहे थे मंत्री जी, कट गया चालान

161
0

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है. आम आदमी हो या मंत्री सभी पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. राजस्थान सरकार के एक मंत्री का भी चालान कट गया है. मामला राजस्थान के बारा जिले का है. यहां पर प्रमोद जैन भाया अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर बिना हेलमेट के जा रहे थे.

इस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उनका 200 रुपये का चालान काट दिया. चालान के मुताबिक, प्रमोद जैन भाया ने बारां के प्रताप चौक पर हेलमेट नहीं लगा रखा था. इसके अलावा उनकी पत्नी ने भी हेलमेट नहीं पहना था. चालान की तारीख 3 सितंबर की है.

बता दें देश में 1 सितंबर से केंद्रीय मोटर वाहन अधिनियम के तहत नए प्रावधानों को लाया जा चुका है जिसके तहत नियमों का उल्लघंन करने पर भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. लेकिन राजस्थान में गहलोत सरकार ने इसे अब तक नोटिफाई नहीं किया है जिसकी वजह से प्रदेश में अभी भी पुराने प्रावधानों के तहत जुर्माना राशि लगाई जा रही है.

इसी हफ्ते राजस्थान सरकार ने तय किया कि सेंट्रल मोटर व्हीकल्स एक्ट के नए प्रावधानों के तहत बढ़ी हुई जुर्माना राशि को कम किया जाएगा. राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आजतक से बातचीत में कहा था कि जो अव्यवहारिक है, बहुत ज्यादा जुर्माना राशि है, उसे कम करेंगे.