Home विदेश भारतीय अभिनेत्री और करोड़ों की कमाई लेकर फरार हो गया था पाकिस्तानी...

भारतीय अभिनेत्री और करोड़ों की कमाई लेकर फरार हो गया था पाकिस्तानी क्रिकेटर, फिर नहीं लौटा भारत

79
0

फिल्मी इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों का करियर बनाना पहले बहुत ही आसान माना जाता था। फवाद खान, सुहाना माहिरा खान और वीना मलिक जैसे कलाकरों ने यहां की फिल्मों मे काम करके शौहतर और दौलत दोनों कमाई है। लेकिन, भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों के कारण अब यह मुमकिन नहीं है। लेकिन एक दौर ऐसा था जब पाकिस्तानियों के लिए यहां रहना, काम करना और दौलत कमाना बहुत ही आसान था।

ऐसा ही पाकिस्तान का एक क्रिकेट सितारा था जिसने यहां फिल्मों से पैसा भी कमाया और भारत की एक्ट्रेस से शादी करके उसे पाकिस्तान भी ले गया। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहसिन खान की जिन्होंने घुंघट, साथी, बटवारा जैसी भारतीय फिल्मों में काम किया है।

मोहसिन खान एक क्रिकेटर के रूप में पाकिस्तान के बड़े खिलाडिय़ों में से एक थे। उन्हें एक महान सलामी बल्लेबाज रहते हुए भारत में फिल्मों में आने का फैसला किया। मोहसिन खान ने कई फिल्मों में अभिनय किया है, जैसे कि घुंघट, साथी, बटवारा, आदि। मोहसिन खान ने रीना राय से शादी की थी। लेकिन, बाद में उनका तलाक हो गया और वह वापस भारत लौट आईं।

मोहसिन और रीना के एक लडक़ी सनम खान है जो भारत में ही मां रीना के साथ रहती हैं। शादी के कई साल बाद रीना राय अपने पति मोहसिन खान को कराची में छोडक़र भारत लौट आईं थी। मोहसिन खान अब पाकिस्तान में अकेले रहते हैं। उसके बाद वह भारत नहीं लौटे।