कोरोना – पीएम मोदी ने की बैठक, वैक्सीन वितरण के लिए अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

0

नई दिल्ली

 कोरोना वायरस और कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर शनिवार को पीएम मोदी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। पीएम ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर एक व्यवस्था बनानी चाहिए ताकि जल्दी से जल्दी पूरे देश में कोरोना वैक्सीन पहुंच सके। टीके का डिस्ट्रीब्यूशन सुचारू रूप से होना चाहिए।

मोदी ने कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में लगातार गिरावट का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने त्यौहारों के दौरान सामाजिक दूरी, कोविड-19 दिशा-निदेर्शों का पालन करने और आत्मसंयम बरतने की अपील की। पीएम ने निर्देश दिया कि देश के सभी कोनों और वहां स्थितियों को देखते हुए वैक्सीन की पहुंच तेजी से पहुंचाई जानी चाहिए। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 74 लाख के पार चली गई है, वहीं संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या भी 65 लाख से अधिक हो गई है।

इस प्रकार संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की दर 87.78 प्रतिशत हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को सुबह आठ बजे जारी आंकडों के अनुसार, कोविड-19 के 62,212 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 74,32,680 हो गए हैं, वहीं संक्रमण से 837 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,12,998 हो गई है।