शीतला मंदिर में ज्योति प्रज्ज्वलन के साथ संजय नेताम ने क्षेत्र के सुख समृद्धि की कामना की

0

गरियाबंद

शेख हसन खान

नवरात्रि के प्रथम दिवस शनिवार को ग्राम रसेला स्थित शीतला माता के दरबार में आस्था के ज्योत जले। ग्राम की आराध्य देवी माँ शीतला मंदिर में सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ था। ज्योति प्रज्ज्वलन कार्यक्रम में आज मुख्य अतिथि के रूप में गरियाबंद जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे संजय नेताम उपस्थित होकर माता के दरबार में मत्था टेका।

अध्यक्षता ग्राम पंचायत रसेला के सरपंच विगेन्द्र ठाकुर,विशेष अतिथि के रूप में असंगठित मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश मानिकपुरी मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम ने कहा कि माता शीतला हमारी प्रमुख आराध्य देवी है जिसका वर्णन विभिन्न धर्म ग्रन्थों में किया गया है,स्कंद पुराण में शीतला माता को चेचक जैसे रोगों को दूर करने वाली देवी बताया गया है।

संजय नेताम माता के दरबार में मत्था टेका

स्कन्द पुराण में इनकी अर्चना स्तोत्र को शीतलाष्टक के नाम से व्यक्त किया गया है। मान्यता है कि शीतलाष्टक स्तोत्र की रचना स्वयं भगवान शिव जी ने लोक कल्याण हेतु की थी। आज हम सबको ग्राम रसेला के पावन धरा पर माता शीतला के असीम कृपा से ज्योति प्रज्ज्वलन कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त हुआ है।

क्षेत्रवासियों के लिए यही कामना एवं बधैया देते श्री संजय नेताम

माता शीतला मंदिर की ज्योति का प्रकाश पूरे आभामंडल में विसरित हो और सुख समृद्धि व आरोग्य के प्रकाश से हम सबको आलोकित करें क्षेत्रवासियों के लिए यही कामना करता हूँ। इस अवसर पर ग्राम पंचायत रसेला के उपसरपंच परमेश्वर यदु,ग्राम पटेल लोकराम यादव,वरिष्ठ नागरिकगण दुखुराम यादव,कमलेश्वर नायक,बशीर खान,नन्दूदास मानिकपुरी,देवलाल बारिक,रामायण ठाकुर,धनीराम यादव,संतराम,भावसिंह मरकाम सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण व ग्रामवासी उपस्थित रहे।