कसडोल का विकास कर सके ऐसा प्रत्याशी चुने : गौरीशंकर अग्रवाल

0

पुनराम बंजारे
बलौदाबाजार /लवन

भारतीय जनता पार्टी कसडोल क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने लवन मंडल के विभिन्न गांवो में जनसंपर्क किया. उन्होंने ग्राम बम्हनमुडी, लवनबंद, बिटकुली, धनगांव, खटियापाटी, कोलिहा, बगबुड़ा, खैंदा, कुम्हारी, कैलाशगढ़ और धाराशिव का सघन दौरा कर गांव के बड़े बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया. श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल जो भाजपा का संकल्प पत्र जारी हुआ है उसमें इस बात का दृढ़ निश्चय किया गया है कि धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर डेढ़ गुना कर दिया जाएगा. साथ ही किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए संकल्पित है. जब छत्तीसगढ़ राज्य बना तब विधायकों को अपने क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए 10-20 लाख रुपए ही मिलता था. आज की स्थिति ऐसी है कि केवल कसडोल विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों में ढाई हजार करोड़ से अधिक की राशि खर्च किया जा चुका है.
अग्रवाल ने आगे कहा कि 20 नवम्बर को छत्तीसगढ़ के भविष्य का फैसला आपके मतदान से होना है. मतदान के संबंध में ही आपसे आशीर्वाद लेने के लिए आज आपके गांव आया हूँ. एक अच्छे और सच्चे प्रतिनिधि चुनने के लिए आप सभी सोच-समझकर मतदान करें. छत्तीसगढ़ बनने के पहले एवं बाद में बहुत समस्याएं थी। फिर डॉ रमन सिंह के मुख्यमंत्री बनते ही गांव और गरीबों के लिए सैकड़ों योजनाएं बनी। सूबे के मुखिया डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ ने काफी उन्नति किया है। कार्यक्रम को पद्मश्री अनुज शर्मा ने भी संबोधित किया.

गौरीशंकर अग्रवाल ने बीते पांच सालों में हुए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बम्हनमुड़ी में 20 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, लवनबंद में 94 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, बिटकुली में 75 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, धनगांव में 26 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, खटियापाटी में 94 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, कोलिहा में 57 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, बगबुड़ा में 42 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, खैंदा में 82 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, कुम्हारी में 77 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, कैलाशगढ़ में 37 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य, धाराशिव में 1 करोड़ 44 लाख रुपए से अधिक के विकास कार्य राशि स्वीकृत हो चुके हैं.
गौरीशंकर अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि डॉ रमन सिंह से पहले किसी ने गरीबों के लिए चावल योजना के बारे में क्यों नहीं सोचा. हमारे सबसे अच्छे मुखिया डॉ रमन सिंह ने ही गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता की है. उन्होंने स्मार्ट कार्ड के जरिये 50 हजार रुपए तक इलाज कराने की सुविधा दिलाई. 102 महतारी एक्सप्रेस, 108 संजीवनी एक्सप्रेस ने भी गांव के लोगों को काफी राहत पहुंचाई है. महिलाओं का सम्मान बढ़ाने राशन कार्डों में महिलाओं को ही मुखिया बनाया गया है।
सूचना के क्षेत्र में महिला शक्ति को समर्थ बनाने के लिए स्मार्टफोन का वितरण किया गया है. स्मार्टफोन के जरिये आप लोग सरकार की योजनाओं के बारे में जान सकेंगे. महिलाएं अब आर्थिक रूप से भी सशक्त हो रही हैं. श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना की भी जानकारी दी. उन्होंने आगे कहा कि पीएम आवास योजना के तहत 2022 तक सबको पक्के मकान उपलब्ध कराये जाएंगे. इस योजना के तहत हितग्राहियों को चार किश्तों में 1 लाख 47 हजार रुपए की राशि प्रदान की जा रही है.
गौरीशंकर अग्रवाल ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार गांव और गरीबों के लिए समर्पित है. किसी के बहकावे में ना आकर आप लोग इस बार चुनाव में भी योग्य प्रत्याशी का ही चुनाव करें. उन्होंने आगे कहा कि किसान अपना खून-पसीना बहाकर अन्न उगाते हैं. कांग्रेस की सरकार के समय धान का समर्थन मूल्य 900-1000 रुपए था. आज भारतीय जनता पार्टी के समय में किसानों को प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य बोनस मिलाकर 2050 रुपए की राशि दी जा रही है.

जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुलोचना यादव, जनपद उपाध्यक्ष श्री पवन साहू, मंडल अध्यक्ष श्री दुर्गा पटेल, श्री संजय बाजपेयी, श्री आलोक अग्रवाल, डॉ. दौलत वर्मा, महिला मोर्चा अध्यक्ष भारती बाला मैंथ्युस, श्री गिरधारी वर्मा, श्री सहदेव जोशी, अनिल मरकाम सरपंच बिटकुली, श्री शांति लाल पात्रे, श्री दयावंत गायकवाड, श्रीमंत राम कुर्रे, श्री रामलाल कुर्रे, श्री पदुम साहू सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता और ग्रामीण उपस्थित थे।