शराब का विक्रय और परिवहन प्रतिबंधित करने के कांग्रेस प्रतिनिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

0

रायपुर

सरकार के संरक्षण में शराब बांटने की शिकायत करते हुए मतदान तक प्रदेश में शराब का विक्रय और परिवहन पूर्णतः प्रतिबंधित करने के लिए कांग्रेस के प्रतिनिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, साथ ही शिकायतों पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की. कांग्रेस के प्रतिनिमण्डल मंडल में डॉ. राकेश गुप्ता, केके शुक्ला और गिरीश देवांगन शामिल थे.

डॉ. राकेश गुप्ता ने ज्ञापन सौंपने के बात चर्चा में कहा कि सरकार सरंक्षण में चुनाव के दौरान शराब बांटी जा रही है. कई जगहों पर बड़ी मात्रा में शराब पकड़ी गई है. भाजपा शराब का दुरुपयोग कर सकती है, इसलिए हमने मतदान खत्म होने तक शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस संबंध में आबकारी कमिश्नर से तुरंत बात करते हुए कार्रवाई करने की बात कही है.

अगर शराब की बिक्री पर प्रतिबंध नही लगाया जाता तो हम दिल्ली में चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे. डॉ. गुप्ता ने कहा कि कल कोरबा में बिना होलोग्राम बिना बारकोड के शराब से भरी ट्रक पकड़ाई है, जिसकी लिखित शिकायत करने पर भी पुलिस, आबकारी और जिला निर्वाचन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसकी भी वीडियो रिकॉर्डिंग हमने निर्वाचन आयोग में जमा कर दी है, साथ ही कार्रवाई की मांग की है.