शिव डहरिया का एक्शन में आये 7 CMO सहित 10 अफसरों पर गिरी गाज…

0

रायपुर

समीक्षा बैठक के दौरान नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने तल्ख तेवर दिखाये। समीक्षा बैठक में लापरवाही पर जहां एक इंजीनियर को सस्पेंड करने का आदेश दिया गया, तो वहीं 7 CMO को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है। वहीं दो मामलों में FIR दर्ज कराने के आदेश भी दिया गया। रायपुर से सर्किट हाउस में ली बैठक में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के मंत्री शिव डहरिया ने CMO भानुप्रतापपुर एवं इंजीनियर को शो कॉज नोटिस जारी किया। दोनों अफसरों पर आवास योजना में लापरवाही का आरोप था। वहीं जांजगीर के खरौद में सब इंजीनियर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का आदेश मंत्री शिव डहरिया ने दिया।

वहीं बिल्हा नगर पंचायत के CMO के अलावे सरगांव और घरघोडा के मुख्य म्यूनिसिपल आफिसर को आवास योजना में लापरवाही पर नोटिस जारी किया गया है। उनसे जवाब मांगा गया है कि क्यों ना उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये। वहीं पुसौर में निविदा में गड़बड़ी की शिकायत पर उच्चस्तरीय जाँच के निर्देश भी दिये ये। मंत्री शिव डहरिया ने कहा है कि दोषी पाए जाने पर FIR भी दोषियों के खिलाफ दर्ज कराया जाये।

कम राजस्व वसूली की शिकायत मंत्री को रायगढ़ के धरमजयगढ़ नगर पंचायत में सुनने को मिली, जिसके बाद वहां के CMO को शो काज नोटिस जारी किया गया है। जबकि शिवरी नारायण में अवैध नीलामी की शिकायत की जाँच हेतु संयुक्त संचालक को निर्देश दिया गया है। जांजगीर के डबरा में नगर पंचायत का काम लचर पाये जाने पर सीएमओ को तत्काल पद से हटाने के निर्देश दिये गये है। वहीं पार्षद निधि से 53 लाख रुपये कुर्सी खरीदी के मामले की जांच का आदेश किया गया। है।

निर्माण कार्य में लापरवाही पर राहोद नगर पंचायत के सीएम को शो कॉज नोटिस जारी किया गया। वहीं मोर ज़मीन – मोर मकान योजना में हितग्राही से पैसे लेने की शिकायत सही पाए जाने पर FIR और बर्ख़ास्तगी के निर्देश अधिकारियों को मंत्री ने दिया है।